Join Group

Honda Activa 7G: हाइब्रिड तकनीक और शानदार लुक के साथ जल्द लॉन्च होगी Honda की यह स्कूटर, कीमत बस इतनी

Honda Activa 7G: वैसे देखा जाएं तो होंडा कंपनी भारत देश की सबसे बडी वाहन निर्माता कंपनी हैं। यह कंपनी आए दिन भारतीय मार्केट में दमदार परफॉर्मेंस वाली स्कूटर एवं बाइक को लॉन्च करती रहती हैं। जबकि, मौजूदा समय में होंडा स्कूटर को काफी पसंद किया जा रहा हैं।

इस कंपनी की एक्टिवा सीरीज (Active Series) भारतीय बाजार में काफी पॉपुलर हैं‌ और इतना ही नहीं इन स्कूटर को सबसे ज्यादा बिकने वाली स्कूटर की लिस्ट में शामिल किया गया हैं। इसी लोकप्रियता को देखकर कंपनी जल्दी ही Honda Activa 7G स्कूटर लॉन्च करने में लगी हैं।

जानकारी के मुताबिक, यह स्कूटर (Scooter) शानदार लुक और किफायती कीमत के साथ लॉन्च किया जाएगा। इसके अलावा कंपनी ने Honda Activa 7G स्कूटर में हाइब्रिड तकनीक के फीचर्स दिए गए हैं। अधिक जानकारी जानने के लिए आर्टिकल अंत तक पढ़ें।

Honda Activa 7G डिजाइन

होंडा एक्टिवा हमारे देश की सबसे लोकप्रिय स्कूटर हैं, जिसे अधिकतर लोग पसंद करते हैं। बल्कि इस कंपनी के स्कूटर की डिमांड बाजार में दिन में दिन काफी तेजी से बढ़ती जा रही है और इसी को देखते हुए कंपनी जल्दी ही अपनी  सीरीज का नया स्कूटर लॉन्च करने वाली हैं।

अगर Honda Activa 7G स्कूटर की डिजाइन की बात करें तो स्कूटर को चार्मिंग लुक के साथ लांच किया जाएगा और इसी के साथ काफी आकर्षित LED हेडलाइट भी दिए गए हैं। इसकी खासियत यह है कि, यह स्कूटर पेट्रोल के साथ हाइब्रिड तकनीकी फीचर्स के साथ आता हैं।

Honda Activa 7G फीचर्स

अलग-अलग कंपनियां अपने स्कूटर को अलग-अलग फीचर्स के साथ लॉन्च करती रहती हैं। किंतु होंडा कंपनी के Activa 7G के फीचर्स की बात करें तो आपको इसमें नई टेक्नोलॉजी वाले काफी तगड़े फीचर्स मिलने वाले हैं। जिससे कि, लोग इस स्कूटर को काफी पसंद करेंगे।

इसमें आपको डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ब्लूटूथ, एसएमएस अलर्ट, कॉल अलर्ट, बैटरी चार्जिंग अलर्ट, स्पीड अलर्ट, फ्यूल गेज, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, नेवीगेशन सिस्टम, पेट्रोल इलेक्ट्रिक मोड बटन और आगे की तरफ डिस्क ब्रेक और पीछे की तरफ ड्रम ब्रेक जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Honda Activa 7G इंजन

होंडा एक्टिवा 7G स्कूटर के इंजन की बात की जाए तो आपको 110 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन देखने को मिलेगा। जो 7.68 BHP पावर और 8.84 Nm तक का टॉर्क जनरेट करता हैं। एक्टिवा 7G के इंजन को ऑटोमेटिक गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया हैं।

इसके अलावा स्कूटर में हाइब्रिड मोटर भी देखने को मिलेगी। जिसके माध्यम से आप इस स्कूटर को इलेक्ट्रिक मोड में भी चला सकेंगे। अगर वहीं Honda Activa 7G के माइलेज की बात करें तो 1 लीटर पेट्रोल में यह स्कूटर 50 किलोमीटर प्रति लीटर का शानदार माइलेज देती हैं।

Honda Activa 7G कीमत

अगर आप शानदार परफॉर्मेंस वाला स्कूटर खरीदने का सोच रहे हैं, जिसमें आपको कई सारे सारी फीचर्स मिलते हो तो आप होंडा कंपनी की Honda Activa 7G स्कूटर खरीदने का सोच सकते हैं। अगर स्कूटर की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 1 लाख रुपए तक हो सकती हैं।

Leave a Comment