Join Group

Ather Rizta Electric Scooter: सस्ती कीमत पर लॉन्च हुआ यह इलेक्ट्रिक स्कूटर, देता हैं 160km तक की रेंज

Ather Rizta Electric Scooter: अगर आप एक ऐसा इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं, जो सिंगल फूल चार्ज पर 160 किलोमीटर तक की रेंज दे सकें और साथ ही साथ उसकी कीमत काफी कम हो तो बिल्कुल ऐसा स्कूटर Ather Energy कंपनी ने लांच किया हैं।

जब से Ather Rizta स्कूटर को लांच किया गया है, तब से अधिकतर लोग इसे खरीद रहे हैं। क्योंकि, इसमें आपको बेहद शानदार फीचर्स भी मिलते हैं, जो अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) में नहीं होते हैं।

यह स्कूटर स्टाइलिश और आकर्षित डिजाइन में मार्केट में उतारा हैं। इसके इस स्कूटर की बैटरी की बात करें तो इसकी बैटरी काफी जल्द चार्ज होती है और बैटरी को कुछ होता हैं, तो इसके लिए 5 साल की वारंटी मिलती हैं।

Ather Rizta खरीदने के फायदे

उदाहरण के लिए अगर आप हर रोज 20 किलोमीटर तक का सफर तय करते हैं, तो इस हिसाब से आपको हर महीने 1250 रुपए पेट्रोल का खर्चा आ जाएगा। किंतु अगर आप Ather Rizta Electric Scooter खरीदते हैं।

तो आपको महीने का खर्च मात्र 143 रुपए आता हैं। इसका मतलब यह कि, यह इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने पर आपके 1107 रुपए महीने के बचते हैं। यानी हर साल आपकी बचत 13,284 रुपए तक हो होती हैं।

Ather Rizta की रेंज और टॉप स्पीड

दरअसल, दोस्तों अगर आप इस Electric Scooter खरीदते हैं, तो आपको सिंगल चार्ज में यह स्कूटर कम से कम 160 किलोमीटर तक की रेंज देता हैं। अगर टॉप स्पीड की बात करें तो इसकी टॉप स्पीड 80KM प्रति घंटा हैं।

Ather Rizta स्पेसिफिकेशंस

Ather Rizta में 56 लीटर का स्टोरेज स्पेस दिया गया हैं, जिसमें 34 लीटर बूट में और 22 लीटर ट्रंक में उपलब्ध हैं। यह स्कूटर ब्रेकिंग सिस्टम के साथ आता हैं‌। इसकी आगे के पहियों में डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। जबकि, पीछे के पहियों में ड्रम ब्रेक लगाए हुए हैं।

Ather Rizta कलर ऑप्शन

कंपनी ने स्कूटर को तीन वेरिएंट और 7 रंगों में लॉन्च किया हैं, जिसमें Pangong Blue, Alphonso Yellow, Siachen White, Deccan Grey और Cardamom Green इन कलरों के साथ स्कूटर को बाजार में उतारा हैं।

Ather Rizta Advance फीचर्स

स्मार्ट इको मोड़: लंबी दूरी की यात्रा के लिए सबसे अच्छा हैं।

ऑटो रिप्लाई फीचर्स: अगर कॉल नहीं उठाना आता है, तो इस फीचर्स के माध्यम से आप ऑटोमेटेकली जवाब दे सकते हैं।

लाइव ट्रैफिक: इसके माध्यम से आप स्क्रीन पर ट्रैफिक और लाइव मैप की जानकारी देख सकते हैं।

डिजिटल डिस्पले:  इससे आपको बैटरी और स्पीड से जुड़ी जानकारी मिलती हैं।

व्हाट्सएप का इस्तेमाल: आप चलती फिरते दोस्तों एवं परिवार से संवाद कर सकते हैं।

Ather Rizta की Varient अनुसार Price

Ather Energy कंपनी ने 3 वेरिएंट के साथ इस स्कूटर को लॉन्च किया है और उसके अनुसार कीमत रखी हैं। अगर आप Ather Rizta Scooter 2.9 किलोवाट का खरीदते हैं, तो इसकी कीमत लगभग ₹1,10,464 रुपए से शुरू होती हैं।

वहीं 2.9 किलोवाट और साथ में 3.7 किलोवाट का स्कूटर खरीदने हैं, तो इसकी कीमत तकरीबन 1 लाख 23 हजार 188 रुपए से शुरू होती हैं।

Leave a Comment