Join Group

iVOOMi S1 Lite Electric Scooter: 180km की रेंज देने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च, कीमत ₹85,000 से कम

iVOOMi S1 Lite Electric Scooter: अगर आप आने वाले त्योहारों पर नया स्कूटर खरीदने का सोच रहे हैं, तो आपको बता दे की हाल ही में स्वदेशी कंपनी iVOOMi ने भारतीय बाजार में फिर से अपनी ईवी स्कूटर को लांच किया हैं। इस कंपनी के मुताबिक, यह स्कूटर किफायती दामों का होगा।

इसके अलावा iVOOMi S1 Lite Electric Scooter अगर आप फुल चार्ज (Full Charge) करते हैं, तो यह स्कूटर काफी लंबी ड्राइविंग रेंज देता हैं। इसी की वजह से ग्राहक काफी पसंद कर रहे हैं। इसमें बाकी इलेक्ट्रिक स्कूटरों के मुकाबले हाई स्पीड (High Speed) मिलती हैं।

इतना ही नहीं बल्कि अगर आपके पास यह नया स्कूटर खरीदने के लिए बजट (Budget) नहीं हैं, तो ऐसे में आपको कंपनी ईएमआई (EMI) पर स्कूटर खरीदने का विकल्प देती हैं। वैसे आप iVOOMi डीलरशिप (Dealership) के माध्यम से स्कूटर बुक कर सकते हैं।

iVOOMi S1 Lite Electric Scooter की विशेषताएं

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के आगे की ओर से टेलीस्कोपिक फोर्क्स दिए गए हैं और वहीं पीछे की तरफ से स्प्रिंग कॉइल यूनिट दी हैं। इसके अलावा आगे के पहियों में डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। जबकि पीछे के पहियों में ड्रम ब्रेक देखने को मिलते हैं।

इसके अलावा आपको S1 Lite Scooter में 18 लीटर का अंडर सीट स्टोरेज मिलता हैं। इसके अलावा केयरिंग कैपेसिटी 150 किलो तक मिलती हैं। वैसे स्कूटर में दो व्हील ऑप्शन दिए गए हैं, जिनमें से 10 इंच और 12 इंच मिलता हैं। हालांकि, ग्राहक अपने अनुसार ऑप्शन चुन सकते हैं।

iVOOMi S1 Lite Electric Scooter Features

कंपनी ने इस स्कूटर में काफी तगड़े फीचर्स दिए हैं, जो आपको किसी अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटर में देखने को नहीं मिलेंगे। अगर फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको टर्न बाय टर्न नेविगेशन का ऑप्शन मिलेगा। इसके अलावा एसएमएस और कॉल अलर्ट के साथ का फीचर मिलता है।

आप इस स्कूटर के माध्यम से अपना स्मार्टफोन चार्ज कर सकते हैं। इसके लिए यूएसबी चार्जिंग पोर्ट जैसे फीचर्स आपको मिलते हैं। इसके अलावा आपको एलइडी डिस्पले (LED Display) भी मिलता हैं, जो आप 4 हजार 999 रुपए में अपग्रेड (Upgrade) के साथ खरीद सकते हैं।

iVOOMi S1 Lite Electric Scooter Battery

कंपनी ने इस बार आपको काफी तगड़ी बैटरी दी गई हैं। आपको इस नए स्कूटर में 60V 52 Ah Li-ion बैटरी पैक दिया हैं। इस स्कूटर में लगा हुआ मोटर 1.2 किलोवाट की पावर और 10.1 Nm तक का टॉर्क जनरेट करता हैं।

iVOOMi S1 Lite Electric Scooter Range and Top Speed

iVOOMi कंपनी ने दावा करते हुए कहा कि, अगर आप इस स्कूटर को सिर्फ एक बार फुल चार्ज करते हैं, तो यह स्कूटर कम से कम 180 किलोमीटर तक की रेंज देता हैं। वैसे बैटरी चार्ज होने के लिए 4 घंटे लगते हैं। अगर टॉप स्पीड की बात करें तो इसकी टॉप स्पीड 53kmph तक हैं।

iVOOMi S1 Lite Electric Scooter Price

इस S1 Lite Electric Scooter के कीमत की बात की जाए तो भारतीय बाजारों में इस स्कूटर की एक्स शोरूम प्राइस 84 हजार 999 रुपए हैं। अगर आपके पास लो बजट (Low Budget) हैं, तो ऐसे में आप EMI पर स्कूटर को खरीद सकते हैं।

Leave a Comment